October 7, 2024

बजरंग चौक दीपका में धूमधाम से मनाई गई हनुमान जयंती

कोरबा (दीपका)। औद्योगिक नगरी कोयलांचल क्षेत्र दीपका में इस वर्ष हनुमान जयंती पर्व को बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया। इसके लिए नगरवासियों ने बड़े ही उत्साह पूर्ण माहौल बनाते हुए खासी तैयारी कर रखी थी।
बता दें हनुमान जयंती के पावन अवसर पर औद्योगिक नगरी कोयलांचल क्षेत्र दीपका में इस वर्ष श्रद्धालुओं में अपार श्रद्धा देखने को मिली। जिसके निमित्त हनुमान मंदिर में प्रात: से सुंदर कांड का पाठ , रामायण, हनुमान चालीसा भजन एवं संकीर्तन करते हुए सुबह से ही श्रद्धालु भक्ति भाव में डूबे रहे एवं भगवान वीर बजरंगबली की पूजा अर्चना की गई। नगर के प्रतिष्ठित व्यापारी एवं आम नागरिकों ने नगर को सजाने एवं मंदिर में भोग भंडारे में विशेष योगदान देते हुए भंडारे का आयोजन कर भोग प्रसाद वितरण किया।
दीपका नगर एवं पूरे क्षेत्र के कॉलोनीवासी मंदिर में पूजा अर्चना करने सुबह से शाम तक पहुंच कर अपनी मनोकामना की पूर्ति के लिए प्रार्थना करने लगे। मंदिर के मुख्य पुजारी ने पूरे नगर एवं क्षेत्रवासियों के लिए सर्वे भवंतु सखिन: सर्वे संतु निरामया के उद्देश्य को लेकर आए हुए श्रद्धालुओं को अपना आशीर्वचन देते हुए पूरे क्षेत्र के श्रद्धालुओं के लिए सुख शांति और समृद्धि की कामना की।

Spread the word