July 4, 2024

पार्किंग व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर चला यातायात पुलिस का डंडा

0 मॉल के सामने खड़ी गाड़ियों पर ट्रैफिक पुलिस ने की कार्रवाई
कोरबा।
सड़क लोगों के आने-जाने के लिए है न कि गाड़ियां खड़ी कर राहगीरों की मुसीबत बढ़ाने या सामान रखकर कारोबार के लिए। यह बात कहते-कहते पुलिस-प्रशासन थक गई, पर लोग हैं कि सुधरने का नाम नहीं ले रहे। यातयात व्यवस्था दुरुस्त करने पुन: शहर में निकली यातायात पुलिस ने पॉम मॉल के पास एक दर्जन से अधिक वाहनों पर कार्रवाई की है।
यातायात पुलिस शहर की सड़कों पर वाहन खड़े करने वालों को बार-बार समझाइश देती आ रही है। बावजूद इसके लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। परिणाम स्वरूप आए दिन शाम को शहर की यातायात व्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हो रही है। यातायात पुलिस शहर के मुख्य मार्गों में उद्घोषणा कर लोगों को सचेत कर रही है कि मुख्य मार्गों पर वाहनों की पार्किंग न करें, फिर भी बहुत से लोग यातायात पुलिस के किए जा रहे प्रयास को अनदेखा कर रहे हैं। ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए यातायात पुलिस ने फिर से अभियान छेड़ दिया है।
कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश पर यातायात प्रभारी एएसआई मनोज राठौर एवं उनकी टीम शहर में फिर से शहर के मुख्य मार्गों में वाहन खड़ा करने वाले वाहन चालकों का वाहन जब्त कर जुर्माना की वसूली कर रही है। एएसआई मनोज राठौर ने बताया कि रविवार को शहर के मुख्य मार्ग पर विशेष अभियान चलाया गया। मुख्य मार्ग में वाहन खड़ा करने वाले चालकों के वाहनों के पहिए लॉक किए गए और उनसे जुर्माना वसूली की कार्रवाई की गई है। 1 दिन के भीतर ही शहर के अलग-अलग स्थान में लगभग 1 दर्जन से अधिक चार पहिया वाहन में लॉक करने की कार्रवाई की गई है। पुलिस का कहना है कि अभियान अब निरंतर जारी रहेगा। सड़क पर यदि कोई भी वाहन खड़ा पाया गया तो उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

Spread the word