September 19, 2024

कोरबा: खनिज विभाग ने पकड़ी रेत चोरी, बड़ी कार्रवाई से तस्करों में मची खलबली

कोरबा 15 सितम्बर। जिले के रेत घाटों में रेत की निकासी पर प्रतिबंध लगा हुआ है लेकिन इसके बाद भी रेत तस्कर खदानों में घुस कर बड़े पैमाने पर रेत की चोरी कर उसे अलग-अलग स्थानों में खपा रहे थे। कलेक्टर किरण कौशल ने रेत तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश खनिज विभाग के अधिकारियों को दिया था, जिसके बाद खनिज विभाग के अफसर एस एस नाग सहित उनकी पूरी टीम ने सोमवार की रात जिले के विभिन्न रेत खदानों में घुसकर अवैध रूप से रेत की निकासी कर रहे तस्करों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्यवाही की है।

खनिज विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जिले के अलग-अलग रेत खदानों में खनिज विभाग की टीम ने तीन हाईवा व लगभग एक दर्जन ट्रैक्टर को अलग-अलग स्थानों से जप्त किया है। बताया जाता है कि तीन हाईवा को उरगा क्षेत्र से जप्त की गई है। जबकि ढेंगुर नाला, गड़वाघाट, मोती सागरपारा, बरमपुर सहित अन्य स्थानों में भी खनिज विभाग की टीम ने दबिश दी थी । पूरी रात खनिज विभाग ने तस्करों के खिलाफ कार्यवाही की।

खनिज विभाग की इस कार्रवाई से रेत तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है। खनिज विभाग के डिप्टी डायरेक्टर एस एस नाग ने जानकारी देते हुए बताया कि तस्करों के खिलाफ यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। किसी भी तरह की सूचना मिलने पर विभाग की टीम तत्काल मौके पर जाएगी और तस्करों के खिलाफ घेराबंदी कर धरपकड़ की कार्रवाई की जाएगी।

Spread the word