October 5, 2024

शर्मनाक! हाथरस के बाद अब बलरामपुर में 22 साल की छात्रा से गैंगरेप, पीड़िता की अस्पताल में मौत

बलरामपुर : उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप की शिकार बनी दलित युवती के लिए पूरा देश न्याय की गुहार लगा ही रहा था कि इसी बीच बलरामपुर में भी दरिंदों ने एक 22 साल की छात्रा की आबरू लूट ली. वहशियों ने न सिर्फ युवती का रेप किया बल्कि उसकी कमर और पैर भी तोड़ दी.

हालांकि पुलिस का मामले में यह कहना है कि पीड़िता का पैर और कमर तोड़ने वाली बात सही नहीं है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसकी पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन जिस हालत में परिजनों ने युवती को बरामद किया उससे यह पता चलता है कि उसके साथ दरिंदगी की सीमा लांघी गई है. सबसे दुख की बात तो यह है कि छात्रा ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

उधर पुलिस ने तहरीर पर तुरंत एक्शन लेते हुए दोनों नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया  है. पुलिस की ओर से कहा गया है कि आगे की छानबीन करेगी और जो दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी. वहीं बलरामपुर में सामने आई गैंगरेप की घटना से फिर पुलिस निशाने पर आ गई है. यहां भी देर रात भारी सुरक्षाबलों की तैनाती के बीच पुलिस ने पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया.

मामला बलरामपुर के  गैंसड़ी इलाके का है. बताया गया कि छात्रा मंगलवार को करीब दस बजे कॉलेज में एडमिशन के लिए गई थी. तभी कुछ लड़कों ने उसका अपहरण कर लिया और उसके साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया. शाम तक न लौटने पर परिजनों ने उसे फोन करना शुरू किया तो उसका फोन बंद आ रहा था.

लड़की को एक रिक्शा वाला एक नाबालिग बच्चे के साथ बेहोशी की हालत में तकरीबन 7:00 बजे लेकर आता है. लड़की की हालत बेहद खराब थी और वो कुछ भी नहीं बोल पा रही थी. उसके हाथ पर ग्लूकोज चढ़ाने वालार ड्रिप लगा हुआ था. परिजन उसे लेकर स्थानीय डॉक्टर के पास ले गए लेकिन गम्भीर हालात देखते हुए उसने लखनऊ ले जाने को कहा. परिजनों के मुताबिक जिले के तुलसीपुर हॉस्पिटल पहुंचने से पहले रास्ते में उसकी मौत हो गई.

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए तुरंत कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा, “हाथरस के बाद अब बलरामपुर में भी एक बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार और उत्पीड़न का घृणित अपराध हुआ है व घायल अवस्था में पीड़िता की मृत्यु हो गई है. श्रद्धांजलि! भाजपा सरकार बलरामपुर में हाथरस जैसी लापरवाही व लीपापोती न करे और अपराधियों पर तत्काल कार्रवाई करे.”

Spread the word