July 4, 2024

जब हवा से बातें करते हुए एक एयरपोर्ट से दूसरे एयरपोर्ट तक पहुंची कार

दुनिया भर में कई लोगों के लिए उड़ने वाली कारें एक ख्वाब की तरह रही हैं लेकिन अब ये ख्वाब कहीं ना कहीं हकीकत में बदलते हुए नजर आ रहा है. हाल ही में एक फ्लाइंग कार की टेस्टिंग की गई और ये कार हवा से बातें करते हुए एक एयरपोर्ट से दूसरे एयरपोर्ट तक पहुंची.

इस हाईब्रिड कार-एयरक्राफ्ट का नाम एयरकार है. इस एयरकार में बीएमडब्ल्यू इंजन लगा हुआ है और ये साधारण पेट्रोल से चलती है. इस कार को बनाने वाले शख्स प्रोफेसर स्टीफन क्लेन का कहना है कि ये कार 8200 फीट की ऊंचाई तक हवा में ट्रैवल कर सकती है.

प्रोफेसर स्टीफन के मुताबिक, इस कार को एयरक्राफ्ट में तब्दील होने में सिर्फ 2 मिनट और 15 सेकेंड्स का समय लगता है. इस दौरान कार के विंग्स साइड से निकल जाते हैं. प्रोफेसर स्टीफन हवा में एयरकार को 170 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उड़ा रहे थे.

प्रोफेसर स्टीफन ने स्लोवाकिया के एक एयरपोर्ट से उड़ान भरी, उन्होंने इस एयरकार को उड़ाते हुए कानों में हेडफोन लगाया और अपनी कार की छत को बंद कर दिया था जिससे ये कार एक कॉकपिट में तब्दील हो गई थी. 8200 फीट की ऊंचाई पर उड़ते हुए उन्होंने 35 मिनटों बाद एक एयरपोर्ट पर लैंड किया.

Spread the word