October 5, 2024

एनसीएल व एमसीएल सीएमडी पी.के. सिन्हा को मिला ‘सी एम डी लीडरशिप अवार्ड’

नई दिल्ली 30 जुलाई: भारत सरकार की मिनी रत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) व महानदी कोलफील्ड लिमिटेड (एमसीएल) के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) श्री प्रभात कुमार सिन्हा को प्रतिष्ठित सीएमडी लीडरशिप अवार्ड से नवाजा गया है । उन्हे यह खिताब गवर्नेंस नाऊ के पीएसयू अवार्ड्स के 8वें संस्करण में पांडिचेरी की पूर्व राज्यपाल किरण बेदी ने वर्चुअल विधि से दिया ।

यह पुरस्कार सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) को देश की उन्नति में दिये जा रहे उनके योगदान के सम्मान में दिये जाते हैं। गवर्नेंस नाऊ द्वारा यह पुरस्कार सीएसआर, राष्ट्र निर्माण, मानव संसाधन, शोध एवं नवाचार, नई पहल व नेतृत्व जैसे क्षेत्रों में प्रतिष्ठित सार्वजनिक क्षेत्रों के उपक्रम एवं उनके नेतृत्वकर्ताओं को उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु दिए जाते है। गवर्नेंस नाऊ एक प्रतिष्ठित मीडिया विश्लेषण मंच है ।

ओपनकास्ट एवं अंडरग्राउंड कोल माइनिंग के क्षेत्र में बतौर माइनिंग इंजीनियर 37 वर्षों से अधिक का अनुभव रखने वाले श्री सिन्हा वर्तमान में कोल इंडिया की 2 अग्रणी अनुषंगी कंपनियों के सीएमडी है । उनके नेतृत्व में दोनों कंपनियों ने कामयाबी के कई नए शिखर छूए हैं।

श्री सिन्हा के अद्भुत प्रबंधकीय कौशल एवं नेतृत्व क्षमता की सराहना पहले भी उन्हें मिले कई ख्यातिलब्ध पुरस्कारों के जरिये हो चुकी है। हाल ही में उन्हे प्रतिष्ठित सीएसआर टाइम्स अवार्ड, कोविड वारियर जैसे सम्मानों से नवाजा गया था । वैश्विक कोयला उद्योग की व्यापक समझ रखने वाले श्री सिन्हा विश्व पटल पर भी भारतीय कोयला उद्योग की नुमाइंदगी कर चुके हैं।

Spread the word