August 20, 2024

खाद की कालाबाजारी पर कलेक्टर सख्त.. निजी दुकानों में खाद भण्डार बिक्री के सत्यापन के निर्देश

कालाबाजारी पर होगी सख्त कार्रवाई, स्टेडियम के पास खड़े वाहन हटाने जारी होगा अंतिम नोटिस

कोरबा 25 अगस्त 2021. समय सीमा की साप्ताहिक बैठक में कलेक्टर श्रीमती साहू ने चालू खरीफ सीजन में फसलों के लिए उपयोग में आने वाले रासायनिक उर्वरकों और खाद की आपूर्ति के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने जिले के किसानों को पर्याप्त मात्रा में उर्वरक-खाद की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश बैठक में मौजूद कृषि अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने उर्वरकों की कालाबाजारी संबंधी कुछ खबरों के समाचार पत्रों में प्रकाशन को भी गंभीरता से लेते हुए सभी निजी कृषि केन्द्रों और उर्वरक विक्रेता दुकानों का लगातार निरीक्षण करने के निर्देश कृषि अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने उर्वरक बेचने वाली दुकानों में भण्डारण-बिक्री का औचक सत्यापन करने के निर्देश सभी अनुविभागों के राजस्व अधिकारियों को भी दिए। उन्होंने कहा कि किसानों को उर्वरक सही गुणवत्ता वाले और उचित दाम में मिलना चाहिए। उर्वरकों की कालाबाजारी करते पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश भी कलेक्टर ने बैठक में अधिकारियों को दिए।

स्टेडियम के आसपास खड़े कण्डम वाहनों को हटाने ट्रांसपोर्टरों को जारी होगा अंतिम नोटिस, नोटिस के बाद नहीं हटाने पर होगी कार्रवाई

कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने समय सीमा की बैठक में परिवहन विभाग के कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने लोगों को सड़क दुर्घटना और यातायात की समस्या से निजात दिलाने के लिए बड़ी पहल की है। कलेक्टर ने कोरबा शहर के टीपी नगर स्थित इंदिरा स्टेडियम के आसपास खड़े कण्डम वाहनों को हटाने के लिए वाहन मालिकों-ट्रांसपोर्टरों को अंतिम नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। यह नोटिस नगर निगम आयुक्त द्वारा जारी किए जाएंगे। अंतिम नोटिस में उल्लेखित समय सीमा के बाद भी कण्डम वाहनों को नहीं हटाये जाने पर वाहन को लावारिस घोषित कर नीलाम करने की कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने बैठक के दौरान परिवहन विभाग में पंजीकृत ट्रांसपोर्टरों की जानकारी परिवहन अधिकारी से ली। उन्होंने परिवहन अधिकारी को ट्रांसपोर्टरों की बैठक बुलाकर वाहनों को सड़क किनारे नहीं खड़ा करने तथा वाहनों के लिए स्वयं की पार्किंग एरिया तय करने के भी निर्देश दिए।

Spread the word