July 4, 2024

कांग्रेस का देश भर में मंहगाई के खिलाफ चर्चा और हल्ला बोल कार्यक्रम 17/08 से

नईदिल्ली 12 अगस्त। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव के सी वेणुगोपाल ने मंहगाई के खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन की घोषणा की है। उन्होंने सभी प्रदेश कांग्रेस कमेटियों को आंदोलन की तैयारी का निर्देश दिया हैं।

जारी निर्देश के अनुसार 17 से 23 अगस्त 2022 तक मंहगाई र चर्चा कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। इसके बाद महंगाई पर हल्ला बोल, चलो दिल्ली कार्यक्रम का आयोजन 28 अगस्त 2022 को किया जाएगा।

उन्होंने कहा है कि अपनी कांग्रेस पार्टी आसमान छूती महंगाई, बेरोजगारी एवं मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ लगातार लड़ाई लड़ रही है।

इसी कड़ी में 5 अगस्त 2022 को देशभर में कांग्रेस पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। सभी पी सी सी ने चलो राजभवन कार्यक्रम किया। हमारी अध्यक्ष श्रीमति सोनिया गांधी एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत सभी सांसदों ने चलो राष्ट्रपति भवन मार्च में हिस्सा लिया और गिरफ्तारी दी। सी डब्ल्यू सी मेंबर्स एवं वरिष्ठ नेतागण कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री आवास घेराव में शामिल हुए।

उन्होंने अपने पत्र में आगे लिखा है कि महंगाई के खिलाफ इस लड़ाई को आगे बढाते हुए कांग्रेस पार्टी ने देश भर के सभी बाजारों, मंडियों एवं अन्य उपयुक्त स्थानों पर मंहगाई पर चर्चा करने का निर्णय लिया है। 17 से 23 अगस्त के बीच स्थानीय इकाई कभी भी अपनी सुविधा के अनुसार इस चर्चा का आयोजन कर सकते हैं।

उन्होंने कहा है कि महंगाई पर चर्चा के लिए जल्द ही एक पर्चा तैयार करके सभी पीसीसी को भेज जाएगा। उन्होंने सभी से निवेदन किया है कि इस पर्चे को अपनी स्थानीय भाषा में प्रिंट करवा के ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच बांटें। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव के सी वेणुगोपाल का पत्र नीचे देखें-

Spread the word