September 17, 2024

सावधान! जिला मुख्यालय को जोड़ने वाली सड़के हो गयी जर्जर,राहगीर हो रहे है रोज दुर्घटना के शिकार,जिला प्रशासन बना मूकदर्शक,आम जनता में रोष

शुभांशु शुक्ला

मुंगेली। 29 अगस्त 2020 जिला मुख्यालय को जोड़ने वाली नगर के सभी मुख्यमार्गों की सड़क पिछले 1 साल से अत्यंत जर्जर हो चुकी है और सड़कों पर बड़े बड़े गड्ढो के चलते लोग जानजोखिम में डालकर इन सड़कों से होकर गुजर रहे है खराब पड़ी सड़क की वजह से लोगों की मुश्किलें बढ़ रही हैं। अब बारिश की वजह से सड़क की हालत और भी खस्ता हो चुकी है। यह हाल मुंगेली- कवर्धा मुख्यमार्ग की सड़क का है। यहां आए दिन हादसे भी होते रहते हैं। लोगों ने बताया कि कई बार क्षेत्र के जन प्रतिनिधियों, जिला प्रशासन के अधिकारियों को इस सड़क के हाल से अवगत कराया गया है, लेकिन अब तक परेशानी दूर नहीं हुई।

सड़क का तकरीबन 8 किलोमीटर का एरिया खराब है। इनमें पानी टंकी के सामने, बिजली ऑफ़िस के पास,शक्तिमाई चौक के पास, वैष्णव फार्म हाऊस के सामने,चातरखार गांव के पास का हिस्सा शामिल है।

वही नगर के पड़ाव चौक होते हुए बाईपास बड़े पुल तक कि सड़क अत्यंत जर्जर हालत में है जिससे यहाँ गुजरने वाले राहगीर रोज दुर्घटनाओं के शिकार हो रहे हैं।

वही इस बारे में सम्बंधित विभाग के अधिकारी व जिला प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों को आम लोगो के द्वारा सड़को के चलते हो रहे परेशानियों तथा जर्जर सड़को की जल्द मरम्मत करने कई बार बोला जा चुका है लेकिन जिले के अधिकारियों के द्वारा आम जनता को हो रहे परेशानियों को गंभीरता से नही ले रहे है या फिर अधिकारियों को किसी बड़े हादसे का इंतजार है! बहरहाल जिला प्रशासन और सम्बंधित विभाग के द्वारा आम लोगो की समस्याओं को नजरअंदाज किया जा रहा है जिसको लेकर आम लोगो मे आक्रोश पनपते जा रहा है जो किसी दिन भी बड़े आंदोलन का रूप ले सकता है।

Spread the word