July 7, 2024

IPL 2020 : चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को बड़ा झटका, सुरेश रैना आईपीएल से हुए बाहर

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से शुरू होने जा रहे आईपीएल-2020 में बल्लेबाज सुरेश रैना नहीं खेलेंगे। वे व्यक्तिगत कारण से यूएई से घर लौट आए हैं। सुरेश रैना की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के सीईओ केएस विश्वनाथन के अनुसार वे आईपीएल के पूरे सीजन में नहीं खेल पाएंगे। चेन्नई सुपर किंग्स ने ट्वीट कर बताया कि सुरेश रैना निजी कारणों से भारत लौट आए हैं और आईपीएल-2020 के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

आईपीएल 2020 के मुकाबले 19 सितंबर से शुरू होंगे। सीएसके के ने ट्वीट में लिखा- चेन्नई सुपर किंग्स इस दौरान सुरेश और उनके परिवार को पूरा समर्थन देगा। 33 साल के सुरेश रैना ने 15 अगस्त को इंटरनेशल क्रिकेट को अलविदा कहा था। इसके बाद वह आईपीएल के संक्षिप्त अभ्यास शिविर में भी शामिल हुए थे। वह टीम के साथ दुबई रवाना हुए थे, जहां सीएसके टीम ‘ताज’ में ठहरी है। सुरेश रैना ने कल ही एक ट्वीट किया था, जिसमे उन्होंने लिखा- दुनिया धीमी हो गई है तो आप खुद को फिर से खोज सकते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए यह बड़ा झटका माना जाएगा। एक दिन पहले ही खबर आई थी कि टीम के कई स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें टीम इंडिया का एक मौजूदा बॉलर भी शामिल हैं। खबरों के मुताबिक वह गेंदबाज दीपक चाहर बताए जा रहे हैं। चेन्नई के एक और खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ भी कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं।

आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सुरेश रैना (5368 रन) विराट कोहली (5412 रन) के बाद दूसरे नंबर पर हैं। रैना के नाम फिलहाल सबसे ज्यादा आईपीएल मैच खेलने का रिकॉर्ड है। उन्होंने अब तक 193 मैच खेले हैं, जबकि दूसरे स्थान पर काबिज महेंद्र सिंह धोनी ने 190 आईपीएल मुकाबले खेले हैं।

Spread the word