October 6, 2024

अविश्वास प्रस्ताव पर पुन: दिया जाएगा स्मरण पत्र : हितानंद

0 महापौर की विदाई तय, पारित कराया जाएगा अविश्वास प्रस्ताव
कोरबा।
रायपुर नगर निगम की तर्ज पर कोरबा महापौर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में विपक्ष जुट गया है। पूर्व में महापौर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के लिए 30 पार्षदों ने हस्ताक्षरमय पत्र कलेक्टर को सौंपा था। जिस पर नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल ने प्रशासन पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि जल्द ही अविश्वास प्रस्ताव को पारित कराया जाएगा। इसके लिए पुन: अविश्वास प्रस्ताव स्मरण पत्र सौंपा जाएगा।
नगर निगम नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल ने कहा कि पूर्व में सौंपे गए अविश्वास प्रस्ताव ज्ञापन पर कार्रवाई नहीं हुई तो सितंबर में स्मरण पत्र दिया गया था। जिस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब कुछ दिनों के भीतर पुन: स्मरण पत्र सौंपा जाएगा। अग्रवाल ने कहा कि वार्डों के विकास के लिए लगातार साकेत भवन घेराव, तालाबंदी भाजपा पार्षद दल ने किया। महापौर को जगाने लॉलीपाप माला पहनाना हो, ढोल मंजीरा बजाना हो या फिर हवन सभी कराए गए हैं। हितानंद ने कहा कि महापौर को उन्हीं के वार्ड के कचरा गोडाउन में बंद किए थे, अटल आवास के लिए उनका घर घेरने ज्ञापन देने के बाद भी महापौर नहीं जागे। निष्क्रियता को लेकर बजट सदन में सबके सामने बेसरम फूल की माला भी पहनाई गई। अग्रवाल ने कहा कि हमारे संपर्क में निर्दलीय और कांगे्रस के 18 पार्षद संपर्क में हैं। जैसे ही अविश्वास प्रस्ताव पारित होगा भाजपा के महापौर आसीन होंगे। वार्डों में विकास कार्य गति पकड़ेगी। कोरबा नगर निगम का विकास 10 साल पीछे हो गया है।
0 महापौर को हटाने चलाई जाएगी मुहिम
रायपुर निगम की तर्ज पर कोरबा महापौर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने के संबंध में नेता प्रतिपक्ष ने जानकारी देते हुए कहा कि पूर्व में ही इस संबंध में पता किया जा चुका है जिस पर निर्णय जिला प्रशासन द्वारा नहीं लिया गया है। वहीं दूसरी ओर महापौर के जाति प्रमाण पत्र को लेकर अंतिम निर्णय छानबीन समिति को लेना है। इसे लेकर भी दबाव बनाया जाएगा। कुल मिलाकर महापौर को हटाने को लेकर सभी तरह का मुहिम चलेगा।

Spread the word