July 15, 2024

बड़ी खबर: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प की हत्या की कोशिश, ज़हर भरा पार्सल भेजा गया

न्यूयार्क 20 सितंबर। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर हलचल जारी है। राष्ट्रपति चुनाव के शोर शराबे के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जहर से भरा पार्सल भेजे जाने का मामला सामने आया है। बेहद खतरनाक जहर रिसिन से भरा पार्सल डोनाल्ड ट्रंप के लिए भेजा गया था, लेकिन व्हाइट हाउस पहुंचने से पहले ही छानबीन में वो पैकेज पकड़ा गया।

सीएनएन की खबर के मुताबिक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नाम से भेजे गए पैकेज में रिसिन नाम का जहर होने का संदेह है। इस पार्सल को व्हाइट हाउस भेजे जाने से पहले ही जांच अधिकारियों ने पकड़ लिया। दरअसल व्हाइट हाउस भेजे जाने वाले सभी चिट्ठियों और पार्सल को छांटकर उनकी अलग से जांच की जाती है फिर उन्हें भेजा जाता है। जांच के दौरान ही अधिकारियों के हाथ यह जहर से भरा पैकेज लगा, जिसकी जांच में अब अमेरिका की दो एजेंसियां जुट गई हैं। एजेंसियां ये पता लगाने में जुटी है कि आखिर ये जहरीला पैकेट किसने भेजा और क्यों?

अमेरिका की कानून प्रवर्तन एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा कि अब तक जांच से लगता है कि पैकेज कनाडा से भेजा गया है। हालांकि इसकी पुष्टि के लिए जांच जारी है। इस जहरीले पैकेज की जांच के लिए फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन और अमेरिका की सिक्रेट सर्विस जांच कर रही है। वहीं अमेरिकी पोस्टल इंस्पेक्शन सर्विस भी इस जहरीले पार्सल का पता लगाने में जुटी है।

Spread the word