July 15, 2024

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लगा कोरोना का टीका

नई दिल्ली 3 मार्च: देश में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण की शुरुआत हो चुकी है. देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज दिल्ली के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली. इससे पहले मंगलवार को देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी दिल्ली के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवा चुके हैं.

इन नेताओं को भी लग चुका है टीका

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक मार्च को दिल्ली के एम्स अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी. इसके बाद देश के गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी कोरोना का टीका लगवा चुके हैं. इसके अलावा देश के स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और उनकी पत्नी नूतन गोयल ने दिल्ली के ‘दिल्ली हार्ट एंड लंग इंस्टीट्यूट’ में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई.

देश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू

देश में एक मार्च से आम जनता के लिए कोरोना टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इस चरण में देश के 60 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी.इस चरण में 45 से अधिक आयु के उन लोगों को भी कोरोना वैक्सीन दी जाएगी, जो किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं.देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक मार्च को दूसरे चरण की पहली वैक्सीन ली थी. वैक्सीन लेने के साथ ही उन्होंने देश के सभी लोगों से अपील की थी कि वे कोरोना का टीका अवश्य लगवाएं. उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में बढ़-चढ़कर भाग लेकर हम देश को कोरोना मुक्त बना सकते हैं.

Spread the word