October 5, 2024

महिला सुरक्षा प्रहरी की आंखों में मिर्ची डालकर फरार हो गए 16 कैदी

जयपुर 6 अप्रेल: राजस्थान की फलोदी जेल की एक महिला सुरक्षा प्रहरी की आंखों में ​मिर्च डालकर 16 कैदी फरार हो गए. जेल के अन्दर शोर-शराबा हुआ तो जेलकर्मी मौके पर पहुंचे. उन्होंने देखा कि सब्जी बिखरी हुई थी और एक महिला सुरक्षा प्रहरी तड़प कर चिल्ला रही थी.

जेल प्रशासन ने तुरंत जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह को इस घटना की जानकारी दी गई. इसके बाद प्रशासन ने फलोदी की विभिन्न जगहों पर सघन नाकेबंदी कर दी. घटना के बाद जोधपुर के फलोदी के आसपास के इलाकों तक में हर वाहन की बारिकी से तलाशी पुलिस प्रशासन कर रहा है.

*ये16 कैदी हुए फरार*
फलोदी जेल से फरार अधिकतर कैदी धारा 302 (हत्या) और एनडीपीएस एक्ट के तहत जेल में बंद थे. 16 कैदी इस प्रकार थे… सुखदेव, जगदीश, अली, अशोक, प्रेम, अनिल, प्रदीप, राजकुमार, मोहन, श्रवण, मुकेश, शिवप्रताप, शंकर, हनुमान, महेंद्र और श्यामलाल.

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री और जोधपुर से सांसद गजेंद्र सिंह शेखवात ने ट्वीट करके अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधा. गजेंद्र सिंह ने ट्वीट करके लिखा, “फलोदी उप कारागृह में से 16 कैदी फरार, राजस्थान की कानून व्यवस्था को सूली पर चढ़ाने के बाद अब कारागृह व्यवस्था की भी हालत नाजुक, शुक्र है राज्य के पड़ोसी देश से लगे बॉर्डर की व्यवस्था इनके पास नहीं है, अन्यथा राजस्थान सरकार अपनी विफलताओं में विश्व में अव्वल आती.”

Spread the word